वृषभ राशिफल 2019

वृषभ राशि यह साल वृषभ राशि वालों के लिए मिला जुला रहेगा। हो सकता है साल के शुरुआत में आपको काफी संघर्ष भी करना पड़े। लेकिन साल के मध्य में स्थिति अनुकूल हो जाएगी। किसी क्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन या नतीजे के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। व्यक्ति की कुंडली में विभिन्न ग्रहों का गोचर उसके जीवन में अनेक प्रकार के बदलाव लेकर आता है। ये बदलाव कभी खट्टे तो कभी मीठे अनुभव देते हैं। इस साल आपकी जीवनसाथी के साथ लंबे समय से चली आ रही तनातनी बरकरार रह सकती है। हालांकि परिवार वालों के साथ रिश्ते में मधुरता आएगी और वे आपको पर्याप्त सम्मान देंगे। आपके कार्यक्षेत्र में एक शख्स आपसे टकराएगा जो आपको बहुत आगे ले जाएगा इसलिए समय रहते उसको पहचान लें। आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ-साथ खर्च भी बढ़ेंगे। इसलिए धन सम्बन्धी लेन देन बहुत ही सोच विचार कर करें।

फलकथन 2019 के अनुसार इस साल वृषभ राशि वालों के अष्टम भाव में इस साल शनिदेव विराजमान रहेंगे, जिसके परिणामस्वरूप कुछ कार्यों में विलम्ब और स्वस्थ्य से सम्बन्धित परेशानियां रह सकती हैं। वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आमदनी के कई स्त्रोत बढ़ेंगे। अप्रैल से जून तक का समय आपके लिए आर्थिक दृष्टि से कई सुनहरे अवसर लाएगा। इस साल आप अपना घर बनवा सकते हैं या नया घर खरीद करते हैं। अप्रैल व मई माह में आप अपने परिजनों के साथ विदेश भी जा सकते हैं। यदि आप प्रयास करेंगे तो आपका वैवाहिक जीवन मधुर रह सकता है। क्यूंकि अच्छे कार्यों में जीवनसाथी का सदैव समर्थन मिलेगा। यह साल शिक्षा के लिए बेहतर साबित हो सकता है। बच्चों ओर से भी शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है।

2019 में वृषभ राशि वालों का करियर व व्यवसाय

2019 में वृष राशि वा​लों को अपने करियर से थोड़ी शिकायत रहेगी। साल के शुरुआती कुछ महीने में आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। लेकिन मध्य साल में उसका पॉजिटिव नतीजा आपको मिल जाएगा। किसी लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आपको खूब मेहनत करनी पड़ेगी। इस साल आपका पूरा फोकस अपने करियर और काम के प्रति ही रहेगा और आप बहुत मेहनत भी करेंगे इसके बावजूद सही नतीजे आने में कुछ समय लगेगा। सिंतबर महीना आपके लिए बहुत शुभ है। इस दौरान आपके कार्य की सराहना की जाएगी और बॉस भी आपके काम से प्रभावित होंगे। साल के दूसरे चरण की शुरुआत में आपके करियर में नया मोड़ आएगा। इस वक्त या तो आप नौकरी बदलेंगे या फिर नौकरी में प्रमोशन मिलेगा और जबरदस्त सैलेरी बढ़ेगी। आॅ​फिस में गॉसिप और चुगलियों से दूर रहें। ये आपको किसी बड़ी मुश्किल में डाल सकते हैं। आपके सफल करियर में सीनियर्स का महत्वपूर्ण योगदान होगा। आॅफिस के किसी भी व्यक्ति पर आंख मूंद कर विश्वास न करें और सतर्क रहें।

2019 में वृषभ राशि वालों का आर्थिक जीवन

आर्थिक रूप से यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि आपने कहीं से कर्ज लिया हुआ है तो वह भी इस साल दूर हो जायेगा। पैसा कमाने के नए नए तरीके सामने आएंगे। इस साल आपके बेवजह के खर्चे बढ़ेंगे। यदि आपने इन पर लगाम नहीं लगाई तो आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। पैसों के लेनदेन से सावधान रहें। शेयर मॉर्किट में पैसा लगाना इस साल आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन इसके लिए कोई शॉर्ट रास्ता न अपनाएं। खानदानी जमीन या मकान बिक सकता है। जिसका निर्णय आपके पक्ष में होगा। अप्रैल के मध्य से मई के मध्य तक आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जून में भी यह सिलसिला जारी रहेगा। निवेश में आपको मुनाफ़ा होगा। घर में पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति की तबियत बिगड़ सकती है। जिसके खर्चे का बोझ आपके कंधों पर आ जाएगा। साल के अंत में पैसों की तनातनी आ सकती है, इसलिए शुरुआत से ही हिसाब से खर्च करें। लोहे से संबंधित कारोबार में मुनाफ़े की संभावना अधिक है।

साल 2019 में शनि गोचर का फल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

2019 में वृषभ राशि वालों का पारिवारिक और वैवाहिक जीवन

वृषभ राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन इस साल अच्छा रहेगा। हालाँकि आपका जीवनसाथी के साथ कुछ विवाद हो सकता है, लेकिन समय के साथ वह सही हो जाएगा। आपको इस दिशा में पहल करनी होगी। परिवार में सुख, शांति और खुशी का माहौल रहेगा। इस साल आपके माता पिता और परिवार के अन्य सदस्य आपसे खासे प्रभावित रहेंगे। आप भी अपने माता पिता को लेकर इस साल बहुत महफूज रहेंगे। पिता के आशीर्वाद से आप काफी प्रगति करेंगे। भाई बहनों के साथ आप मधुर स्वभाव को अपनाएंगे। मार्च में आप नए घर का निर्माण करवा सकते हैं अथवा नया घर ख़रीद सकते हैं। वहीं अप्रैल व मई माह में आप अपने परिजनों के साथ विदेश भी जा सकते है। आपकी संतान इस साल अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगी। बच्चों की वजह से इस साल आप विदेश यात्रा पर सकते हैं। साल के अंत में भगवान और आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। माता पिता के स्वास्थ्य के प्र​ति थोड़ा सावधान रहें। जीवनसाथी से अलग रहने का मन कर सकता है परंतु जज़्बात में आकर कोई भी ऐसा क़दम न उठाएं जिससे बाद में आपको पछताना पड़े। कोई भी निर्णय शांत दिमाग से लें। बच्चों के बेहतर भविष्य को लेकर इस साल आप भारी निवेश कर सकते हैं। जून से सिंतबर का समय बच्चों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक नहीं है।

साल 2019 में राहु गोचर का फल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

2019 में वृष राशि के छात्रों का शिक्षा राशिफल

शिक्षा के क्षेत्र में इस साल आपके सितारे बुलंद रहेंगे। स्कूल से लेकर कॉलेज और अन्य क्षेत्र की पढ़ाई करने वाले छात्रों को इस साल पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। परीक्षा का परिणाम आपकी आशा के अनुरूप आएगा हालाँकि इसके लिए आपको मेहनत भी करनी होगी। बिना मेहनत के इस साल आपको कुछ नहीं मिलेगा। अगर देखा जाए तो वृष राशि वालों को बिना मेहनत के ​भी बहुत कुछ मिल जाता है। यह सब गुरु की कृपा से होता है। इस लिहाज से यह साल थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। परीक्षा में अच्छे नतीजे ​के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे। साल के शुरुआती कुछ महीनों में पढ़ाई के प्रति आपका जुनून चरम पर होगा। यदि कोई विषय समझ में नहीं आएगा तो स्कूल अथवा कॉलेज में सहपाठी और गुरुजन इसमें आपकी मदद करेंगे। कॉम्पिटिशन की तैयारी करने वाले छात्रों को भी इस साल खुशखबरी मिल सकती है। विज्ञान के क्षेत्र में अनुसंधान कर रहे छात्रों के लिए यह साल कई सौगातें लेकर आएगा। मीडिया, वकील, नर्स, टीचर और मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को इस साल से थोड़ी निराशा ज़रुर हो सकती है। इसके बावजूद आप अपना परिश्रम जारी रखेंगे।

2019 में वृषभ राशि वालों का स्वास्थ्य

चूकि वृषभ राशि के जातकों की शारीरिक क्षमता मजबूत होती है इसलिए इन्हे स्वास्थ्य संबंधी समस्या कम ही होती है। इस जातकों का गला बहुत संवेदनशील होता हैं जिससे उन्हें अक्सर कफ़ जमा होने की शिकायत रहती है। हालांकि इसके अलावा वृष राशि के लोगों में पेट की शिकायत, गैस्टिक दर्द, आंखों में तकलीफ, गले में रोग आदि जैसी बिमारियों के होने का भय बना रहता है। इस राशि वाले व्यक्तियों की मृत्यु अधिकांश तौर पर हार्ट अटैक की वजह से होती है।

जानें वर्ष 2019 में पड़ने वाले ग्रहण और उनका प्रभाव

वर्ष 2019 में वृषभ राशि वालों के लिए विशेष उपाय

  • सोमवार का व्रत रखें और सुबह शिवलिंग को दूध चढ़ाएं।
  • मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा पढ़ना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।
  • यदि आप संपन्न हैं तो गरीब बच्चों को भोजन कराएं।
  • बृहस्पतिवार के दिन चने की दाल और हल्दी का दान करें तथा किसी ब्राह्मण को यथाशक्ति भोजन कराएं।

हम आशा करते हैं कि वर्ष 2019 आपके लिए काफी अनुकूल सिद्ध हो और आप जीवन में तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़े। कुंडली फ्री की ओर से आप सभी को वर्ष 2019 में सफलता की हार्दिक शुभकामनाएं।