• Learn astrology with astrology masters
  • Tips on improving life
  • How to achieve success in life with astrology
  • Secrets & mysteries of astrology

राशिफल 2019

कुंडली फ्री पर पेश है वार्षिक राशिफल 2019। इस फलादेश के माध्यम से जानिए साल 2019 में क्या कहते हैं आपके सितारे। अपनी राशि के अनुसार पढ़ें वार्षिक फलादेश :-

मेष

Know your fortune by reading Aries horoscope 2019 astrology predictions. मेष राशिफल 2019 के अनुसार, इस आपके आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियाँ आएंगी। अर्थ से संंबंधित फैसला लेते समय आपको ध्यान रखना होगा। फलकथन के मुताबिक आपको साल के प्रारंभ में आपके सामने आर्थिक चुनौतियाँ आ सकती हैं। हालाँकि मार्च-अप्रैल के अलावा नवंबर-दिसंबर के महीने आर्थिक दृष्टि से शानदार रहेंगे।

बात करें मेष राशि वाले जातकों के करियर की तो, इस साल आपका करियर जीवन मिला जुला रहेगा। हालाँकि आप अपनी मेहनत के बल परिणाम अपने अनुकूल बना सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन की प्रबल संभावना नज़र आ रही है। यदि आप सरकारी क्षेत्र में कार्यरत हैं तो सरकार की ओर से आपको कोई तोहफा मिल सकता है।

इस वर्ष आपको अपनी सेहत को लेकर संजीदा रहना होगा। साल की शुरुआत में आपको सेहत का लाभ मिलेगा। इसके अलावा नवंबर-दिसंबर में भी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। मॉनसून के समय अपनी सेहत का ध्यान रखें। फलादेश के अनुसार, इस वर्ष आपका प्रेम जीवन स्थिर रहेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता घुलेगी। साथ ही घर-गृहस्थी में सुख और शांति कायम रहेगी।

मेष राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 मेष राशिफल

Click here to read in English - Horoscope 2019

वृषभ

Know your fortune by reading Taurus horoscope 2019 astrology predictions. वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार, इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहने वाला है। इस वर्ष आपकी आमदनी में वृद्धि होगी, लेकिन वृद्धि के साथ-साथ आपके ख़र्च भी बढ़ेंगे। आपकी कोशिश यह रहनी चाहिए कि आपका व्यय अनावश्यक चीज़ों में न हो। निवेश से आपको फायदा होगा और पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।

करियर के लिहाज से वर्ष 2019 आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं है। साल की शुरुआत में करियर क्षेत्र में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप इन चुनौतियों को पार पाने में सफल रहे तो कामयाबी आपके क़दम चूमेगी। साल के दूसरे चरण में आपके करियर जीवन में परिवर्तन देखने को मिलेगा। इस समय आपकी मेहनत रंग लाएगी। कार्यक्षेत्र में चालाक और स्वार्थी सहकर्मियों से सावधान रहें।

वर्षफल 2019 यह कहता है कि इस साल वृषभ राशि के जातकों की सेहत थोड़ी कमज़ोर रह सकती है। इसलिए आपके लिए अच्छा होगा कि आप अपनी सेहत का ध्यान रखें। इस वर्ष आपको कोई दीर्घ कालिक रोग होने की संभावना है। आँखों में किसी प्रकार का संक्रमण हो सकता है। किसी कारण सेहत ठीक न होने पर डॉक्टर से संपर्क करें।

इस वर्ष आपका प्रेम जीवन मिला जुला रहेगा। साल की शुरुआत में साथी से किसी प्रकार की अनबन हो सकती है। ऐसे में मामले को अधिक तूल न दें। यदि वैवाहिक जीवन की बात करें तो इसमें आपको ख़ुशियाँ मिलेंगी। बस आपको जीवनसाथी के भरोसे को तोड़ना नहीं है। परिवार में छोटे-मोटे विवादों को छोड़ दिया जाए तो साल भर सुख-शांति बनी रहेगी।

वृषभ राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 वृषभ राशिफल

मिथुन

Know your fortune by reading Gemini horoscope 2019 astrology predictions. मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार, इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन शानदार रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। इस वर्ष धन लाभ आपके योग में है। क़ारोबार में नए विचार आपको लाभान्वित करेंगे। कभी-कभार आपको इस क्षेत्र में निराशा हो सकती है।

करियर के लिए साल 2019 सामान्य संकेत दे रहा है। लेकिन यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में जमकर मेहनत करते हैं तो निश्चित ही आपके लिए सफलता के द्वार खुलेंगे। इस वर्ष किसी अच्छे और प्रतिष्ठित संस्थान में नौकरी करने का ऑफर मिल सकता है। साल के अंतिम चरण में आपके करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगा।

सेहत की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए शानदार रहेगा। इस वर्ष आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। लेकिन साल की शुरुआती दौर में आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। सेहत को अच्छा बनाए रखने के लिए योग-व्यायाम को अपनी दिनचर्या पर जोड़ें।

प्रेम जीवन की बात करें तो, इस साल आपके प्रेम के रिश्ते मजबूत होंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो अपने प्रियतम को अपना जीवनसाथी बनाने की कोशिश करेंगे। वहीं विवाहित जातकों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। जबकि आपका घरेलू जीवन अच्छा रहने वाला है।

मिथुन राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 मिथुन राशिफल

कर्क

Know your fortune by reading Cancer horoscope 2019 astrology predictions. कर्क राशिफल 2019 के अनुसार, यह साल आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। इस वर्ष आपको आर्थिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। मार्च-अप्रैल और मई में धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं। जीवन में आर्थिक संपन्नता के कारण समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। यदि आप अपने पैतृक क़ारोबार से जुड़े हैं तो इसमें वृद्धि होने की प्रबल संभावना है।

वर्षफल 2019 के मुताबिक इस वर्ष आपका करियर जीवन चमक सकता है। आपको आपकी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। नौकरी-व्यवसाय में शुभ समाचार की मिलेगा। आपके लिए एक सलाह कि कार्यक्षेत्र में विवादों से ख़ुद को दूर रखें। अन्यथा इससे आपकी छवि पर बुरा असर पड़ सकता है।

सेहत की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए थोड़ा नाज़ुक रहेगा। इसमें आपको अपनी सेहत पर अधिक ध्यान देना होगा। आपको मानसिक तनाव की शिकायत रह सकती है। किसी लंबी यात्रा में आपको शारीरिक थकान हो सकती है। रात में पर्याप्त नींद लें और खान-पान में ध्यान दें। शारीरिक व्यायाम आपके लिए अच्छा रहेगा।

परिवार में घर के सदस्यों के बीच प्रेम-सद्भावना देखने को मिलेगा। घर की ख़ुशियाँ आपको आंतरिक रूप से प्रसन्न करेंगी। परिजनों के सहयोग से आपके कई कार्य सफल होंगे। प्रेम जीवन में आप अपने रिश्ते को एक नई पहचान देंगे और वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ आएंगी।

कर्क राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 कर्क राशिफल

सिंह

Know your fortune by reading Leo horoscope 2019 astrology predictions. सिंह राशिफल 2019 के अनुसार, इस वर्ष आपको आर्थिक क्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। हालाँकि यदि आप चुनौतियों को मात देने में सफल रहे तो आपको बहुत ही अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि आपने किसी प्रकार का बैंक लोन लिया है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी।

वार्षिक राशिफल 2019 के मुताबिक करियर में मुकाम पाने के लिए आप लगातार मेहनत करेंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी। लेकिन संभव है आप उस परिणाम से संतुष्ट न दिखें। साल की शुरुआत में आपको अच्छे फल मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग आपको प्राप्त होगा। हालाँकि ऐसे सहकर्मियों से दूर रहें जो स्वार्थी हों।

इस साल आपका स्वास्थ्य जीवन अच्छा दिखाई दे रहा है। छोटी-मोटी बीमारियाँ परंतु किसी भी रोग को हल्के में लेने की कोशिश न करें। बल्कि उसका तत्काल इलाज़ कराएँ। योग और व्यायाम से आपका मन प्रसन्नचित रहेगा। बुरी आदतों और बुरे व्यसनों से ख़ुद को दूर रखें।

प्रेम जीवन के लिए साल 2019 चुनौतीपूर्ण लग रहा है। इसलिए ऐसा कोई भी क़दम न उठाएँ जिससे साथी की भावनाओं को ठेस पहुँचे। किसी बात को लेकर लव पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। लेकिन आपको मामले को शांत करने का प्यास करना होगा। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के भरोसे को न तोड़ें।

सिंह राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 सिंह राशिफल

कन्या

Know your fortune by reading Virgo horoscope 2019 astrology predictions. कन्या राशिफल 2019 के अनुसार आपका आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा। साल की शुरुआत में आप को विभिन्न स्त्रोतों से आमदनी प्राप्त होगा। पैसों को अनावश्यक मदों पर ख़र्च न करें। स्टॉक मॉर्केट में निवेश से आपको फायदा होगा। घर में किसी फंक्शन के लिए धन व्यय करना होगा।

करियर क्षेत्र में इस वर्ष मिले जुले परिणाम मिलेंगे। नौकरी अथवा व्यवसाय में आपकी कुशल संवाद शैली आपको लाभ पहुँचाएगी। मई और अक्टूबर में करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगा। वहीं नवंबर दिसंबर में आपको अपने कार्य में अधिक फोकस करना पड़ेगा। यदि आप किसी सरकारी सेवा में है तो आपका ट्रांसफर हो सकता है।

वर्षफल 2019 के मुताबिक, इस वर्ष कन्या राशि के जातकों के स्वास्थ्य जीवन में उतार-चढ़ाव के पल आएंगे। मौसम परिवर्तन के समय होने वाले संक्रमण रोग आपको अपनी चपेट में ले सकते हैं। ऐसे में सावधान रहें तथा अपनी सेहत का ध्यान रखें। एक स्वस्थ्य दिनचर्या का पालन करें। प्रेम जीवन के लिए साल 2019 मिलाजुला रहेगा। वहीं वैवाहिक में भी मिश्रित परिणाम देखने को मिलेंगे।

कन्या राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 कन्या राशिफल

तुला

Know your fortune by reading Libra horoscope 2019 astrology predictions. तुला राशिफल 2019 के अनुसार, यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। ख़ासकर आर्थिक दृष्टि से देखें तो यह वर्ष उम्मींदों से भरा है। भाग्य आपका साथ देगा जिसके कारण आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। मई, अगस्त और सितंबर जैसे माह आपके लिए अधिक फलदायी रहने वाले हैं।

करियर के लिहाज़ से यह साल आपसे कई सुनहरे वायदे कर रहा है। कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे और सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। फरवरी-मार्च में करियर क्षेत्र से किसी प्रकार की ख़ुशख़बरी भी प्राप्त होने की संभावना है। कार्य के सिलसिले में विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

स्वास्थ्य जीवन में ख़ुशहाली देखने को मिलेगी। यह साल आपके प्रेम जीवन के लिए उत्तम रहेगा। यदि आप प्यार के लिए कोई साथी तलाश रहे हैं तो आपकी तलाश इस वर्ष ख़त्म हो जाएगी। प्रियतम के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा। यदि आप विवाहित हैं तो अपने वैवाहिक जीवन में आपको साथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा।

तुला राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 तुला राशिफल

वृश्चिक

Know your fortune by reading Scorpio horoscope 2019 astrology predictions. वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपको आर्थिक क्षेत्र में मिले जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। तिजोरी में धन बेशक आएगा, लेकिन आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी। लग्जरी सामान, मनोरंजन जैसे मदों में आपके ख़र्च बढ़ेंगे। यदि किसी अदालत में ज़मीन से जुड़ा विवाद चल रहा है तो उसका फैसला आपके हक में आ सकता है।

करियर में परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। मेहनत और लगन के कारण आपको किसी अच्छे संस्थान में जॉब पाने का अवसर मिल सकता है। इस वर्ष नौकरी में प्रमोशन और आय में वृद्धि होने के प्रबल संकेत मिल रहे हैं। किसी तरह के विवादों में न पड़ें और अपने सीनियर्स के सुझावों को स्वीकार करें।

स्वास्थ्य के नज़रिए से यह साल आपके लिए थोड़ा कमज़ोर दिखाई दे रहा है। इसलिए इस वर्ष आपको अपनी सेहत का अवश्य ध्यान रखना होगा। ख़ासकर फरवरी और मार्च में आपको सेहत के प्रति अधिक सचेत रहने की आवश्यकता होगी। अच्छा ख़ान-पान और एक अच्छी दिनचर्या आपको हैल्दी रखेगी।

प्रेम जीवन में ख़ुशियों की बरसात होगी। साथी के साथ रोमांस करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा। यदि किसी प्रकार की नोक झोंक होती है तो कृपया उसे नज़रअंदाज़ करें और संवाद को पुनः प्रेम पूर्वक स्थापित करें। वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 वृश्चिक राशिफल

धनु

Know your fortune by reading Sagittarius horoscope 2019 astrology predictions. धनु राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपको आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा। समय व परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। निवेश में भी आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आपकी आय में वृद्धि होगी और समाज में भी आपका रुतबा और मान-सम्मान बढ़ेगा। इस वर्ष आप कोई नया वाहन अथवा अन्य प्रकार की चल या अचल संपत्ति ख़रीद सकते हैं।

करियर के लिए यह साल मिला जुला रहने वाला है। इस वर्ष आपको सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। अपने कार्य को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। हालाँकि कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सपोर्ट मिलेगा और सहकर्मी भी आपकी हर संभव मदद करेंगे।

वर्षफल 2019 के मुताबिक इस वर्ष आपकी सेहत सामान्य रहेगी। मौसम परिवर्तन के समय अपनी सेहत पर ध्यान दें। आपको इस वर्ष दर्द की शिकायत रह सकती है। ऐसे में चिकित्सक से सलाह लें और किसी प्रकार की कोताही न बरतें। यदि आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो आपको अपने खान-पान पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

प्रेम-प्रसंग के लिए यह वर्ष बढ़िया रहेगा। हालाँकि कभी-कभार साथी से तकरार की संभावना रहेगी। ऐसे आपको अपना बढ़प्पन दिखाना होगा। लव पार्टनर को कोई प्यारा सा तोहफा देकर उन्हें मना सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिए साल मिला जुला रहेगा।

धनु राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 धनु राशिफल

मकर

Know your fortune by reading Capricorn horoscope 2019 astrology predictions. मकर राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपको आर्थिक क्षेत्र में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। ख़र्चे और आमदनी में सामान्य रूप से बढ़ोतरी होगी। साल का पहला चरण आपको आर्थिक रूप से मजबूत करेगा। इस समय आपके पास विभिन्न स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। हालाँकि साल का दूसरा चरण सामान्य रहेगा।

करियर की गाड़ी गति पकड़ेगी। आप नौकरी अथवा व्यवसाय में उन्नति करेंगे। नौकरी में प्रमोशन होन की प्रबल संभावना है। यदि आप किसी सरकारी क्षेत्र से जुड़ें हैं तो सामान्य तरीके आपकी तनख्वाह में वृद्धि होगी। ट्रांसफर होने की संभावना भी रहेगी।

स्वास्थ्य के लिए यह साल कम अनुकूल रहेगा। इसलिए आपको सेहत के प्रति लापरवाही नहीं दिखानी चाहिए। साल के प्रारंभ में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लेकिन प्रारंभिक चरण बीतने के बाद आपकी सेहत थोड़ी कमज़ोर हो सकती है। ख़ासकर मॉनसून के समय विशेष ध्यान दें।

वर्षफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन में आपको आनंद आएगा। इस वर्ष आप अपने रिश्ते को नया मोड़ दे सकते हैं। आप अपने प्रियतम को अपना जीवनसाथी चुन सकते हैं। वहीं वैवाहिक जीवन की बात करें तो यह इस वर्ष बढ़िया रहेगा। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।

मकर राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 मकर राशिफल

कुंभ

Know your fortune by reading Aquarius horoscope 2019 astrology predictions. कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार, इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन शानदार रहेगा। इस साल आपकी आय में वृद्धि होगी। आप धन की बचत करने में सफल रहेंगे। कई स्रोतों से आमदनी बढ़ेगी। यदि किसी पैतृक संपत्ति का विवाद चल रहा है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। इस वर्ष आप कोई नया वाहन अथवा अन्य प्रकार की संपत्ति ख़रीद सकते हैं।

वर्षफल 2019 के अनुसार, करियर के लिए यह साल बढ़िया रहेगा। इसमें आपके करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगी। जॉब में प्रमोशन अथवा विदेश में नौकरी करने का अवसर आदि आपको प्राप्त हो सकता है। लेकिन इसके लिए आपको मेहनत भी करनी होगी। बिना कुछ किए ये सब पाना असंभव है।

इस वर्ष स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप उत्साहित और ऊर्जावान दिखेंगे। जिससे आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे ख़ुद को बुरी संगति से दूर रखें और यदि कोई बुरी आदत है तो उसे अलविदा कहें। प्रेम जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन चुनौतीपूर्ण रह सकता है।

कुम्भ राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 कुम्भ राशिफल

मीन

Know your fortune by reading Pisces horoscope 2019 astrology predictions. मीन राशिफल 2019 के अनुसार, इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन सामान्य नज़र आ रहा है। आमदनी सामान्य रहेगी। लेकिन आपके ख़र्च में वृद्धि होने की संभावना है। अप्रत्याशित मदों में ख़र्चा बढ़ेगा। आपको यह ध्यान रखने की आवश्यकता होगी कि धन का व्यय अनावश्यक चीज़ों के लिए न होने पाए।

फलादेश 2019 के मुताबिक, करियर-व्यवसाय के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। कार्यक्षेत्र में आप जमकर मेहनत करेंगे और आपको इसका अच्छा परिणाम भी देखने को मिलेगा। ऐसा हो सकता है कि आप इस परिणाम से संतुष्ट न दिखें। लेकिन निराश होने की आवश्यकता नहीं है। आगे का समय आपके लिए अनुकूल होगा।

स्वास्थ्य के नज़रिए से देखें तो साल आपके लिए अधिक लाभकारी नहीं दिखाई दे रहा है। इस वर्ष आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ घेर सकती हैं। ऐसे में आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। वहीं प्रेम जीवन में रिश्ते में भ्रम की स्थिति को पैदा न होने दें। वैवाहिक जीवन में प्रवेश कर चुके हैं तो आपको इस जीवन में अच्छे और बुरे दोनों ही अनुभवों से गुज़रना होगा।

मीन राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 मीन राशिफल