तुला राशिफल 2019

 तुला राशिफल 2019 तुला राशि वाले दिल के शांत और मधुर होते हैं। हालाँकि आपको कभी कभी छोटी छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है, अपनी इस चीज पर थोड़ा नियंत्रण करें। आप न ही किसी से बिना मतलब झूठ बोलना पसंद करते हैं और न ही किसी से झूठ सुनना पसंद करते हैं। अपने गुण, विवेक और टैलेंट के कारण आपको हर कोई पसंद करता है। आप जहां जाते हैं हर किसी पर अपनी अमिट छाप छोड़ते हैं। आपकी ये क्वॉलिटी साल 2019 में भी बरकरार रहने वाली है। यह साल आपके लिए बहुत शुभ है। आपके विवाह होने के पूरे संयोग हैं। हालांकि इस साल आपको कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा, लेकिन इन चुनौतियों को आप जीत लेंगे। ​साल के अंत में कोई पारिवारिक विवाद हो तो उसे ठंडे दिमाग से शांति से निबटाएँ। साल 2019 आपके लिए नई सौगात लेकर आ रहा है।

राशिफल 2019 में तुला राशि वालों का व्यवसाय और करियर

करियर, जॉब और व्यवसाय की रूपरेखा आपके लिए अनुकूल है। साल के शुरुआती म​हीनों में आपको जॉब की टेंशन रह सकती है। इस दौरान आपके ऊपर काम का बोझ बढ़ सकता है। लेकिन अपने कठिन परिश्रम से आप अपने सीनियर और बॉस पर गहरी छाप छोड़ने में कामयाब होंगे। प्रमोशन के रूप में आपको मेहनत का फल मिलेगा। जो लोग बिजनेस करते हैं उनके लिए अप्रैल से लेकर जुलाई तक का समय काफी शुभ है। कार्यक्षेत्र में आप मेहनत करेंगे और करियर में आगे बढ़ने की संभावनाएं मजबूत होंगी। अगर नौकरी छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं तो जल्दबाजी में फैसला न लें, हानि होने की संभावना है। वैश्विक बाज़ार से बिजनेस में आपको मुनाफ़ा होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने से आपको मान सम्मान मिलेगा।

राशिफल 2019 में तुला राशि वालों का आर्थिक जीवन

आर्थिक ​रूप से इस साल आप खुद को बहुत मजबूत महसूस करेंगे। आय के नए स्त्रोत आपके सामने आएंगे, जिनसे आपको जबरदस्त मुनाफा भी होगा। साल की शुरुआत में ही आपको इसके संकेत मिल जाएंगे। साल के मध्य में आपकी सैलेरी बढ़ेगी। शेयर बाजार, लॉटरी और सट्टा के क्षेत्र से संबंध रखने वालों को भी लाभ होगा। परंतु ध्यान रहे यह तभी मुमकिन है जब आप सही दिशा में काम करेंगे। अप्रैल और मई के बीच में आप विदेश यात्रा पर कर सकते हैं। आप सहपरिवार किसी सरकारी योजना से लाभान्वित हो सकते हैं। जुलाई का महीना आपके प्रोफेशनल ग्रोथ को गति देगा। साथ ही आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। मूल्यवान वस्तुओं में निवेश करने से आपको फायदा मिलेगा। पढ़ाई और धार्मिक कार्यों में खर्चा बढ़ने की उम्मीद है। अर्थात आर्थिक रूप से यह साल आपके लिए बहुत बेहतर है।

वर्षफल 2019 के अनुसार तुला राशि वालों की शिक्षा

सितारों की चाल कहती है कि साल 2019 में शिक्षा के प्रति आपकी रुचि कम होगी। आप शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं लेकिन पैसों की कमी के चलते आपको अपने कदम पीछे करने पड़ते हैं। हालांकि इस साल आपके पास पैसा रहेगा, लेकिन न चाहते हुए आप कोई नया कदम नहीं उठा पाएंगे। मगर यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह वर्ष बेहतर साबित होगा। अगर सरकारी नौकरी में रुचि है तो इस बार प्रयास करें, नंबर आने की काफी संभावना है। ख़ासकर जो छात्र अधिक मेहनती हैं तो उनको इस वर्ष बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। पढ़ाई के सिलसिले में आप इस साल विदेश जा सकते हैं। साल के आखिरी 3 महीने आपके लिए बेहद शुभ हैं। अप्रैल में उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों को अच्छे प्रतिफल मिलेंगे। स्कूल एवं कॉलेज की पढ़ाई करने वाले छात्रों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन सफलता आपके कदम चूमेगी।

भविष्यफल 2019 के अनुसार तुला राशि वालों का पारिवारिक जीवन

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि आप अपने परिवार के प्रति एक जिम्मेदार इंसान हैं। आप चाहते हैं कि आपके परिवार वालों को किसी प्रकार का कष्ट न होने पाए। इस साल आप अपने परिवार के लिए कुछ ऐसा करेंगे जिससे उन्हें आपके ऊपर गर्व महसूस होगा। परिवार में आपका कद ऊँचा होगा। परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने की संभावना है। इस साल आपके विवाह होने के पूरे पूरे संयोग बन रहे हैं। जो लोग विवाहित हैं उनको जीवनसाथी के साथ खट्टे-मीठे दोनों तरह के अनुभव प्राप्त होंगे। प्रोफ़ेशनल लाइफ में तनाव बढ़ने के कारण परिवार में मनमुटाव बढ़ सकता है। साल की शुरुआत में माता पिता का आर्शीवाद मिलेगा, जो आपकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा। त्यौहारों के अवसर पर घर के सदस्यों के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। नवंबर-दिसंबर में घर पर कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है।

फलादेश 2019 में तुला राशि वालों का स्वास्थ्य जीवन

साल 2019 में स्वास्थ्य की दृष्टि से आप खुद को स्वस्थ और तेजस महसूस करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से साल का अधिकतर हिस्सा आपके लिए उत्तम रहेगा। हालाँकि साल के मध्य में कुछ समस्या आ सकती है। अपने खानपान और जीवनशैली पर ध्यान दें। व्यायाम और योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। मसालेदार और अधिक तैलीय भोजन से परहेज़ करें। इसके अलावा स्ट्रीट फूड और फास्ट फूड से भी परहेज करें। यदि लंबी यात्रा पर जाएं तो स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रहें। साल की अंतिम तिमाही में त्वचा का विशेष ख्याल रखें। सेहत को लेकर गंभीर रहें और लापरवाही न बरतें। यदि ऐसा करेंगे तो आप ऊर्जावान महसूस करेंगे।

तुला राशि के जातकों के लिए ज़रूरी उपाय

  • शुक्रवार का दिन आपके लिए बहुत शुभ है, इस दिन मंदिर में सफेद फूल चढ़ाएं।
  • शुक्रवार और सोमवार को कन्या को भोजन कराएँ।
  • 26, 12, 10 और 15 तारीख़ आपके लिए शुभ होंगी।
  • फिरोज़ा, मोती धारण करना आपके लिए शुभ होगा।
  • हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने से मानसिक रूप से शांति मिलेगी।
  • मन की शांति के लिए योग व ध्यान करें।