सिंह राशिफल 2019

सिंह राशिफल 2019 सिंह राशि वाले बहुत तेज दिमाग के होते हैं। बचपन से ही इनके अंदर एक लीडरशिप क्वॉलिटी होती है। आप जहां भी जाते हैं हर किसी पर अपनी गहरी छाप छोड़ते हैं। चाहे पढ़ाई हो या खेलकूद हर क्षेत्र में आप आगे ही रहते हैं। साल 2019 आपके लिए बेहद शुभ है। ​आप जहां भी निवेश करेंगे आपको लाभ मिलेगा। दूसरों के बहकावे में न आएं बल्कि अपने विवेक से काम लें। साल 2019 में ग्रहों की दशाएं बता रही हैं कि यह साल आपके लिए शुभ रहेगा। इस वर्ष आपको सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। हर क्षेत्र में परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी। आप पीछे मुड़कर देखने वाले व्यक्ति नहीं है। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह साल आपके लिए बहुत शुभ है।

राशिफल 2019 में सिंह राशि वालों का व्यवसाय और करियर

साल 2019 करियर, बिजनेस, निवेश और व्यवसाय की दृष्टि से बहुत शुभ है। नौकरी करने वाले जातकों का आत्म बल और मनोबल ऊँचा होगा। आॅफिस में मान बढ़ने के साथ ही सैलेरी भी बढ़ेगी। जो लोग बिजनेस करते हैं उनके लिए मार्च से लेकर अगस्त का महीना थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। इस वक्त जो भी फैसले लें सोच समझकर लें। कोई अपना व्यक्ति बिजनेस में धोखा कर सकता है। आप अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों से मिलेंगे जिनके अनुभव से आपको प्रत्यक्ष तौर पर लाभ मिलेगा। अप्रैल में कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि आप नर्स, डॉक्टर, वकील या मीडिया से जुड़े हैं तो इस साल आपको तरक्की मिलेगी। प्रमोशन होने और सैलरी में वृद्धि की प्रबल संभावना रहेगी। निवेश में सोच समझकर हिस्सा लें।

राशिफल 2019 में सिंह राशि वालों का आर्थिक जीवन

इस साल आपका आर्थिक जीवन मिलाजुला रहेगा। कई बार उतार चढ़ाव की स्थिति आएगी। वर्ष की शुरुआत में बड़ा निवेश करने से पहले बड़ों की और जानकारों की सलाह जरूर ले लें। संतान के भविष्य और उसकी शिक्षा के मामले में इस साल आप जबरदस्त खर्च करेंगे। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है, उसके खर्चे का सारा बोझ आपके कंधों पर आएगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी अथवा स्टाफ की मदद से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। हालांकि आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपके पास कई बेहतरीन अवसर भी आएंगे। सरकारी योजनाओं से आर्थिक लाभ मिलने की संभावनाएं हैं। इस साल आप ज्वैलरी, गाड़ी, घर और कपड़ों में ज्यादा खर्च करेंगे।

वर्षफल 2019 के अनुसार सिंह राशि वालों की शिक्षा

इस साल सिंह राशि वाले शिक्षा के क्षेत्र में उम्दा कार्य करेंगे। साल की शुरुआत ही आपके लिए अनुकूल रहेगी। जो भी परिणाम आएंगे उनमें आपका स्थान सर्वोच्च रहेगा। अगर आप पढ़ाई से संबंधित किसी बड़े मिशन की तैयारी कर रहे हैं तो यह साल आपके लिए बेहद शुभ है। इस साल छात्रों का फोकस अपनी पढ़ाई पर ज्यादा रहेगा। लॉ, मैनेजमेंट और मेडिकल स्टूडेंट के अलावा मिलेट्री कैडेट्स को इस साल लाभान्वित होंगे। स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई करने वाले छात्रों को थोड़ा ज्यादा परिश्रम करने की जरूरत है। तकनीकी शिक्षा और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों को भी उनकी मेहनत का अच्छा फल प्राप्त होगा। वहीं, सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों का मन सही दिशा में लगेगा और रिजल्ट के वक्त आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपका कोई करीबी पढ़ाई में आपको पीछे करने की मंशा बना रहा है। ऐसे लोगों से सावधान रहें और अपनी पढ़ाई पर फोकस करें।

भविष्यफल 2019 के अनुसार सिंह राशि वालों का पारिवारिक जीवन

पारिवारिक रूप से इस साल आप खुद को बहुत मजबूत स्थिति में पाएंगे। यह साल न सिर्फ आपके लिए बल्कि आपके परिवार वालों के लिए भी नई सौगात लेकर आएगा। पूरे वर्ष परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। साल की शुरुआत ही माता पिता के साथ अच्छे संबंधों से होगी। जीवनसाथी के साथ हल्की नोकझोंक हो सकती है। संतान की ओर से कुछ ऐसा समाचार सुनने को मिलेगा जिससे आप गौरवा​न्वित महसूस करेंगे। हालाँकि इस साल आपको अपने बच्चों की सेहत पर भी ध्यान देने की जरूरत है। खेलकूद के साथ ही बच्चे पढ़ाई, कला एवं अन्य प्रकार की प्रतिभा में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। घर पर माता-पिता एवं भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर होंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। अक्टूबर महीने में आप अपनी फैमिली के साथ किसी शॉर्ट ट्रिप पर जा सकते हैं।

फलादेश 2019 में सिंह राशि वालों का स्वास्थ्य जीवन

इस वर्ष आपकी सेहत में सुधार होगा। साल 2019 में आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे। आपको सिर दर्द, पेट की समस्या से मुक्ति मिलेगी। अपनी सेहत को दुरुस्त रखने के लिए अच्छी जीवनशैली को अपनाएँ। साथ ही रोज़ाना सुबह, योग और व्यायाम करें। सिंह राशि वाले बाहर के खाने के बहुत शौकीन होते हैं। परंतु ध्यान रहे, यह शौक आपको बीमारी के दर्शन कराता है। यदि आप अपनी इस आदत पर काबू पा लेंगे तो आप एक दम चंगे रहेंगे। आप चाहें तो खान-पान को लेकर डाइटीशियन से सलाह ले सकते हैं। फरवरी माह के आस पास आपको वायरल बुखार और इंफेक्शन हो सकता है। इस समय अपनी सेहत का ध्यान रखें और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने बनाएँ

सिंह राशि के जातकों के लिए ज़रूरी उपाय

  • सोमवार को शिवलिंग का जल अथवा दूध से अभिषेक करें।
  • यदि आप 16 सोमवार को व्रत रखेंगे तो आपके सारे कष्ट दूर होंगे।
  • हर महीने की पूर्णिमा को पूरे विधि विधान से व्रत रखें।
  • सूर्य की ओर मुख करके गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें।
  • मंगलवार को हनुमान चालीसा पढ़ने से आपके भारी ग्रह शांत होंगे।
  • पिताजी एवं पिता समान व्यक्तियों का दिल से सम्मान करें।