मेष राशिफल 2019

मेष राशिफल 2019 मेष राशि वाले बहुत स्वतंत्र विचार के होते हैं। इन्हें अपना रास्ता खुद चुनना पसंद है। आप स्वभाव से पराक्रमी और वीर होते हैं। आपको अपने काम में किसी का हस्तक्षेप पसंद नहीं है। आप अपने लक्ष्य के प्रति बहुत गंभीर रहते हैं। यह साल आपकी इन सभी खूबियों के साथ आपका मार्गदर्शन करेगा। धन के साथ ही आपको शौर्य भी मिलेगा। हालांकि इन तमाम खूबियों के बावजूद क्रोध और आक्रामकता की वजह से आप अपना धैर्य खो बैठते हैं, लिहाज़ा आपको इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वर्ष की शुरुआत बहुत शानदार होगी, साल का मध्य थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन साल का अंत बेहद सफल रहेगा। कुंडली में ग्रहों का गोचर अनेक प्रकार के बदलाव लेकर आता है।

फलकथन 2019 के अनुसार इस साल आपके ग्रह अच्छी दिशा में है। मेष राशि वालों के भाग्य भाव में इस साल गुरु विराजमान होंगे, जिनकी कृपा से आपके सारे बिगड़े काम बनेंगे। वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार आप इस वर्ष अपने करियर में उन्नति करेंगे। नौकरी के नए नए आॅफर आएंगे। वहीं पारिवारिक स्थिति भी बेहद कुशल रहेगी। जबकि, स्वास्थ्य की दृष्टि से भी मेष राशि के जातकों को अच्छी खबर मिलेगी। कुल मिलाकर मेष राशि वालों के लिए साल 2019 बेहद अच्छा है।

2019 में मेष राशि वालों का करियर व व्यवसाय

आपके सितारे कहते हैं कि 2019 में आपका करियर काफी उतार चढ़ाव से भरा रहेगा। साल के शुरुआती तीन से चार महीने बेहद चुनौतीपूर्ण रहेंगे। नौकरी बदलने का विचार इन महीनों में कतई न करें, नहीं तो लेने के देने के पड़ सकते हैं। हालांकि साल के मध्य में स्थिति में सुधार होगा। इस समय आपको नई चीज़ों को सीखने और करने का मौक़ा मिलेगा। आॅफिस में अच्छे प्रदर्शन के चलते आप किसी सेमिनार अथवा मीटिंग का मुख्य हिस्सा बनेंगे। सीनियर और बॉस आपके काम से इतने प्रभावित होंगे कि आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। जो लोग बिजनेस करते हैं उनके लिए भी यह साल चुनौतीपूर्ण होने के साथ ही नई सौगात लेकर आएगा। साल का मध्य चरण आपके लिए खास रहेगा। लोहा और गाड़ी का बिजनेस करने वालों के लिए जून से लेकर अगस्त तक समय बहुत शुभ है। समयानुसार शब्दों का चयन करते समय विशेष सावधानी बरतें। इस साल आप अपनी कंपनी या संस्था द्वारा पुरस्कृत हो सकते हैं। किसी क़रीबी से सावधान रहें। ​व्यवसाय में धोखा मिल सकता है।

अन्य राशियों का 2019 का वार्षिक राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

2019 में मेष राशि वालों का आर्थिक जीवन

आर्थिक ​दृष्टि से मेष राशि वाले खुद को बहुत मजबूत और सक्षम महसूस करेंगे। साल की शुरुआत में ही आपकइ लिए धनवर्षा होगी। साल की प्रथम तिमाही के बाद शेयर बाज़ार में निवेश करने से आपको लाभ मिलने की प्रबल संभावना रहेगी, मगर इसके लिए कोई शॉर्टकट न अपनाएं। अगली तिमाही में अपने प्रयासों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। इस साल आपके घर की कोई पुश्तैनी जमीन बिक सकती है। लेकिन परिणाम आपके पक्ष में होगा। यदि कोई आपसे कर्ज मांगे तो सावधान रहें। अपमान समझकर पैसा देने की भूल कतई न करें। जो लोग अपनी कंपनी चलाते हैं या बिजनेस करते हैं उनके लिए सितंबर महीना बेहद शुभ है। बच्चों और जीवनसाथी के नाम पर निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बच्चों के भविष्य की खातिर आप कई जगह निवेश कर सकते हैं। माता पिता के लिए स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी कराएंगे। यानि इस साल जहां एक ओर पैसों की धनवर्षा होगी वहीं खर्चे भी बढ़ेंगे। पैसों की कमी के चलते तनाव बढ़ सकता है और आप अपने मार्ग से भटक सकते हैं। लेकिन यदि आप अपने लक्ष्य पर केन्द्रित रहते हैं तो निश्चित रूप से आपको इसमें सफलता मिलेगी।

साल 2019 में शनि गोचर का फल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

2019 में मेष राशि वालों का पारिवारिक जीवन

पारिवारिक दृष्टि से इस साल आप खुद को बहुत मजबूत महसूस करेंगे। परिवार में हंसी और खुशी का माहौल रहेगा। माता पिता के साथ इस साल आप ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएंगे। वहीं इस साल बड़े भाई के साथ विवाद होने की संभावना है। यदि ऐसा होता है तो स्थिति पर काबू पाएं और इसे प्यार से सुलझाने की कोशिश करें। जीवनसाथी के साथ आपसी चीजों को लेकर मतभेद हो सकता है। इस साल आप अपने पार्टनर के साथ ओपन रिलेशनशिप में रह सकते हैं। जीवनसाथी इस समय आपसे किसी चीज़ की डिमांड कर सकता है, उनकी इस इच्छा को गंभीरता से लें। बच्चों की सेहत के प्रति गंभीर रहें। आपके बच्चों को इस साल कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए उनकी समस्याओं को मामूली समझने की भूल न करें। आप घर के बेहतर भविष्य के प्रति स्वयं का काफी झुकाव महसूस करेंगे। जिसके चलते आप परिजनों के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आप पारिवारिक और व्यावसायिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आप संतान की तरक्की से गौरवान्वित होंगे। अपने परिजनों ख़ासकर जीवनसाथी, पिताजी एवं घर बड़े सदस्यों के साथ आप काफ़ी लगाव महसूस करेंगे। दिसंबर पारिवारिक जीवन के लिए बहुत शानदार माह रहेगा। इस माह आप दोस्तों के साथ मस्ती कर सकते हैं।

साल 2019 में राहु गोचर का फल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

2019 में मेष राशि वालों का स्वास्थ्य

यह साल स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए बहुत सकारात्मक रहेगा। साल की शुरुआत में स्वयं को ज़मीन से जुड़ा रखें और अधिक महत्वाकांक्षी न बनें। यदि किसी लंबी यात्रा पर जाएं तो स्वास्थ्य को जरा भी नज़रअंदाज़ न करें। खाने पीने का विशेष ध्यान रखें। इस साल आपको पेट से जुड़ी कई परेशानियां हो सकती है। फास्ट फूूड, तले भुने और मिर्च मसाले वाले खाने से परहेज करें। हेल्दी और संतुलित डाइट लें। मार्च में आपको त्वचा से संबंधित रोग, वर्क प्लेस में टेंशन और सहकर्मियों से मनमुटाव जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आॅफिस के काम के चलते तनाव बढ़ेगा, जिसके चलते आप डिप्रेशन और माइग्रेन जैसे मानसिक रोग के शिकार हो सकते हैं। यदि आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अनुशासित हैं तो अभी भी वक्त है गंभीर हो जाएें। व्यायाम और योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएं। साल के अंत में मोटापे और ब्लड प्रेशर जैसी गंभीर बीमारी से भी निजात मिलेगी।

जानें वर्ष 2019 में पड़ने वाले ग्रहण और उनका प्रभाव

वर्ष 2019 में मेष राशि वालों के लिए विशेष उपाय

  • सफेद गाय को हरा चारा खिलाएं और एक ताज़ी रोटी भी खिलाएं।
  • मंगलवार के दिन किसी प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में जाकर लाल सिंदूर चढ़ाएं।
  • हनुमान कवच, हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  • सोमवार के दिन सूर्य देव और शिवलिंग को अर्घ्य दें।
  • शनिवार के दिन सफाई कर्मी को सरसों के बीच एवं मूली दान करें।
  • घर पर आने वाले मेहमानों को अपमान न करें।
  • फिट रहने के लिए अनुलोम-विलोम, कपालभाति जैसे प्राणायाम करें।

हम आशा करते हैं कि वर्ष 2019 आपके लिए काफी अनुकूल सिद्ध हो और आप जीवन में तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़े। कुंडली फ्री की ओर से आप सभी को वर्ष 2019 में सफलता की हार्दिक शुभकामनाएं।