मीन राशिफल 2019

 मीन राशि मीन राशि वाले स्वभाव से बहुत सीधे, सरल और आशावादी होते हैं। इस राशि के जातक जैसे बाहर से दिखते हैं वैसे ही अंदर से भी होते हैं। छल, कपट, झूठ और बेईमानी का इस राशि वालों से कोई लेना देता नहीं होता है। राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए प्रगतिकारक है। हर क्षेत्र में आप बेहतर करेंगे। अगर आप कोई अच्छा करते हैं तो आपको उसका फल भी अच्छा मिलेगा। अक्सर आप लोगों के साथ ऐसा होता है कि आप मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन उस मेहनत फल आशाजनक नहीं मिलता है। लेकिन 2019 आपके उम्मीदों से भरा रहने वाला है। परिवार के साथ ही आॅफिस के लोग भी आपको पसंद करेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ अच्छा ​वक्त बीतेगा, बच्चों की ओर से शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

फलादेश 2019 में मीन राशि वालों का आर्थिक जीवन

लंबे समय से चली आ रही पैसों की तनातनी खत्म होगी। पैसा कमाने के नए स्त्रोत इस साल आपका इंतजार कर रहे हैं। इसके परिणाम आपको साल के शुरूआती समय में ही दिख जाएंगे। व्यापारियों और लघु स्तर पर बिजनेस करने वाले लोगों के लिए यह साल काफी शुभ रहेगा। साल के शुरुआती तीन महीने में आप लंबी यात्रा कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के लिए आप एलआईसी और स्वास्थ्य योजना से संबंधित बीमा पॉलिसी करा सकते हैं। इस साल प्रॉपर्टी से संबंधित कोई भी डीलिंग करते समय सावधान रहें। किसी क़रीबी से धोखा मिलने के संकेत हैं। पैतृक संपत्ति से आपको आर्थिक मुनाफ़ा ज्यादा होगा। इस साल आपकी लॉटरी भी लग सकती है।

राशिफल 2019 में मीन राशि वालों की नौकरी और करियर

साल 2019 मीन राशि वालों का करियर नई बुलंदियों को छुएगा। जॉब को लेकर भी आप सुरक्षित रहेंगे। इस साल आपका प्रमोशन होने की काफी संभावना है। हालाँकि साल के शुरुआती समय में आपके ऊपर कार्य का थोड़ा बोझ रहेगा। लेकिन आप अपनी सूझ बूझ और नीति-कौशल से सब सही कर देंगे। बिजनेस या अपनी प्रतिष्ठान चलाने वालों के लिए भी यह साल काफी शुभ है। अपनी लीडरशिप क्वालिटी के द्वारा आप आपके बॉस पर आपका गहरा प्रभाव रहेगा। यही आपकी प्रगति का सबसे बड़ा कारण बनेगा। हालँकि अप्रैल में थोड़ा सावधान रहें। यह आपके थोड़ा नाजुक समय साबित होगा। अगस्त माह में आपको मिले जुले परिणाम मिलने के आसार हैं। कुल मिलाकर नौकरी और करियर की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए संतोषजनक रहेगा।

भविष्यफल 2019 में मीन राशि के छात्रों की शिक्षा

इस साल मीन राशि के छात्र शिक्षा क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ग्रहों की चाल भी इस साल आपके अनुकूल रहेगी। इस साल गुरुओं और मार्गदर्शकों से आपको काफी सहायता मिलेगी, जिसके चलते आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहेगा। सालों की मेहनत रंग लाएगी। अकादमिक स्तर पर सफलता पाने के लिए संकल्प लेंगे। नर्सिंग, पैरा मेडिकल, फैशन टेक्नोलॉजी छात्रों के लिए यह साल विशेष रूप से शुभ है। जबकि यदि आप सीए, कॉमर्स, एमबीए, अकाउंटेंसी के स्टूडेंट हैं तो इस साल आपको जबरदस्त सफलता मिलेगी। स्कूली छात्र भी अपने लेवल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। साल के अंतिम तीन महीने पढ़ाई पूरी कर चुके छात्रों के लिए बहुत अच्छे हैं। इस दौरान आपकी नौकरी लग सकती है।

फलादेश 2019 में मीन राशि वालों का पारिवारिक जीवन

घर के क्लेश और झगड़े और अन्य प्रकार की समस्याएँ दूर होंगी। साल के शुरुआती समय में आपको अपने पिताजी से आशीर्वाद मिलेगा, जिससे आपकी किस्मत बदल जाएगी। संतान की ओर से भी इस साल अच्छा समाचार मिलेगा। बच्चों की पढ़ाई और करियर को विशेष बनाने में आप उनकी मदद करेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बीतेगा। इस साल आप अपने परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। अपनी माता की सेहत के प्रति सचेत रहें। घर में छोटा मोटा झगड़ा हो सकता है। हालाँकि कुछ दिनों बाद सब सही हो जाएगा। साल के अंतिम चरण में आध्यात्म की ओर आपका झुकाव ज्यादा रहेगा। कहने का तात्पर्य है कि यह साल आपके और आपके परिवार के लिए शुभ रहेगा।

राशिफल 2019 में मीन राशि वालों का प्रेम जीवन

प्रेम के मामले में इस साल आपको​ मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। साल की शुरुआत में आपको कुछ नए लोग मिलेंगे। उनसे की जाने वाली मुलाकात आपके लिए अच्छी साबित होगी। नए लोगों से मिलना, उनके साथ मीटिंग करना आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा रहेगा। इस साल आपको सच्चा प्यार मिलने की संभावना है। अप्रैल महीन में आपका प्यार परवान चढ़ेगा। इस समय आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। आॅफिस में आप किसी ऐसे शख्स से मिलेंगे जिससे आपको प्यार का असली मतलब पता चलेगा। लो लोग सिंगल हैं, इस समय कोई शख़्स उनके दिल में उतर सकता है। शादीशुदा जीवन में मिठास आएगी और झगड़े खत्म होंगे। साल के शुरुआती तीन महीने शादीशुदा लोगों के लिए बहुत अच्छे साबित होंगे। पुराने दोस्त करीब आएंगे।

राशिफल 2019 में मीन राशि वालों का स्वास्थ्य जीवन

सितारों की चाल कहती है कि वर्ष 2019 में मीन राशि वालों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। संतुलित भोजन, पोषण युक्त आहार, भरपूर पानी और नियमित योग व व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। साल की तिमाही स्वास्थ्य के प्रति आपको काफी गंभीर रहने की जरूरत है। हालांकि साल के आखिर में सब सही हो जाएगा। शारीरिक से ज्यादा मानसिक रोग होने की संभावना है। किसी भी तरह के संक्रमण से बचने के लिए अपनी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाएँ। यदि घर में कोई बुजुर्ग है तो उन्हें भी सचेत रहने की सलाह दें। तबीयत बिगड़ने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें।

मीन राशि के वालों के लिए ज़रुरी उपाय

  • साईं बाबा की पूजा करना आपके लिए शुभ रहेगा।
  • सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग को जल चढ़ाएँ।
  • सुबह नाश्ता करने से पहले गाय के लिए एक रोटी निकालें।
  • मानसिक शांति के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें।
  • गुरुवार के दिन किसी गरीब व्यक्ति को मूंग या अरहर दाल दान करें।
  • पुखराज आपका भाग्यशाली रत्न है। इसलिए पुखराज या उपरत्न के तौर पर सुनेला धारण करें।

21, 12, 30 और 3 आपके लिए भाग्यशाली नंबर होंगे। अपने शुभ कार्य इस दिन करें।