कर्क राशिफल 2019

 कर्क राशिफल 2019 कर्क राशि वाले स्वभाव के थोड़े चंचल लेकिन व्यवहार से बहुत समझदार और सुलझे हुए होते हैं। वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार ये साल आपके लिए नई सौगात लेकर आने वाला है। वैदिक ज्योतिष के मुताबिक इस साल की शुरुआत में ही आपको शुभ संदेश मिलेंगे। आपकी कुंडली में ग्रहों का गोचर अनेक प्रकार के बदलाव लेकर आएगा जिसके परिणामस्वरूप आपको अपने बच्चों की ओर से ऐसा समाचार मिलेगा जिससे आप बच्चों के साथ ही खुद पर भी गर्व महसूस करेंगे। हालांकि इस पूरे साल आपके मन में कई तरह की जिज्ञासा होंगी।

भविष्यवाणी 2019 के अनुसार साल का मध्य भाग थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसके बावजूद आपको इस साल से कोई शिकायत नहीं होगी। परिवार समेत इस साल किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके लिए शुभ साबित होंगे। इस वर्ष आपको बृहस्पति ग्रह का आशीर्वाद मिलेगा और इस कारण आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा।

2019 में कर्क राशि वालों का करियर व व्यवसाय

करियर के लिहाज से कर्क राशि वाले इस साल काफी खुश रहेंगे। नौकरी के संदर्भ में जो भी चाहते हैं वह सब आपको मिलेगा। लेकिन ध्यान रहे अनुशासन के दायरे में रहकर अपने ध्येय की ओर आगे बढ़ें। कर्क राशि वाले जो लोग नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए साल का शुरुआती समय बहुत अच्छा है। विभिन्न क्षेत्रों में कोर्स कंप्लीट कर चुके छात्रों को भी इस साल नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। घर बैठे हुए आपको विदेश में नौकरी का मौका मिल सकता है। इसके अलावा आप करियर अथवा व्यापार के संबंध में देश-विदेश में यात्रा कर सकते हैं। करियर राशिफल 2019 के अनुसार इस पूरे वर्ष आपको बृहस्पति ग्रह का आशीर्वाद प्राप्त होगा और शनि के प्रभाव से आप कर्म प्रधान व्यक्ति बनेंगे। जनवरी माह में आप काम के चलते थोड़े व्यस्त रहेंगे। जिसकी वजह से तनाव बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अन्य सहकर्मियों के साथ आपके रिश्ते मधुर होंगे। जो लोग बिज़नेस करते हैं अपनी सूझबूझ के साथ इस कामयाबी को आगे बढ़ाने का प्रयास करें। अप्रैल माह में काम के सिलसिले में भागदौड़ करनी पड़ेगी।

2019 में कर्क राशि वालों का आर्थिक जीवन

सितारे बोलते हैं कि ये साल आर्थिक रूप से आपके लिए बहुत शुभ साबित होने वाला है। इस वर्ष आपके घर धनवर्षा होने वाली है। साल की शुरुआत में ही भविष्य की खातिर आप पैसों का निवेश कर सकते हैं। इस निवेश में व्यापार और आपका स्वास्थ्य शामिल है। परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में काफी ख़राबी हो सकती है, जिसका सारा खर्चा आपके कंधों पर आ सकता है। इस समय आपके पास निरंतर धन का आगमन होगा लेकिन खर्चे भी उतने ही बढ़ेंगे। मार्च का महीना आपके लिए नई सौगात लेकर आएगा। तो वहीं अप्रैल और जुलाई में आप कोई नई प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं। आर्थिक राशिफल 2019 के अनुसार बिजनेस में निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह लेना न भूलें। इस वर्ष आप परिवार के सदस्यों को उपहार भेंट करेंगे। साल के लास्ट तीन महीनों में आप इंश्योरेंस, शेयर एवं संतान की शिक्षा हेतु निवेश कर सकते हैं।

साल 2019 में शनि गोचर का फल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

2019 का कर्क राशि के छात्रों का शिक्षा राशिफल

शिक्षा की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए उत्तम रहेगा। पर्यावरण विषय को छात्र गंभीरता से ले सकते हैं। अपने लक्ष्य को पाने के लिए छात्र शुरुआती साल से ही काफी मेहनत करेंगे और वह उन लक्ष्यों को पाने के लिए गंभीरता से पढ़ाई भी करेंगे। कानून, मीडिया, होटल मैनेजमेंट, डिज़ाइनिंग और मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को इस साल चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जबकि सरकारी नौकरी जैसे- सिविल सेवा (आईपीएस, आईएस अथवा यूपीएससी) की तैयारी कर रहे छात्रों को इस साल बेहतर परिणाम मिलेंगे। शिक्षा राशिफल 2019 के अनुसार यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहे हैं तो इस साल आपको कोई अनुभवी व्यक्ति सर्पोट करेगा। मार्च-अप्रैल में छात्र उच्च शिक्षा हेतु विदेश जा सकते हैं। मई में छात्रों के जो प​रिणाम आने वाले हैं उनमें अच्छे अंक प्राप्त होंगे। फ़ाइन आर्ट, नाटक, अभिनय, पेंटिंग की शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए आगामी वर्ष बहुत अच्छा है। प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में अध्ययन कर रहे छात्रों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

2019 में कर्क राशि वालों का पारिवारिक और वैवाहिक जीवन

इस साल आपका पारिवारिक जीवन काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा। संतान से लेकर पत्नी तक के साथ विवाद हो सकता है। मात-पिताजी के साथ भी वैचारिक मतभेद होने की संभावना रहेगी। हालांकि साल के मध्य तक यह सब सही हो जाएगा। इसका कारण सिर्फ ग़लतफहमी होगी, जिससे जल्द ही पर्दा उठ जाएगा। कोशिश करें कि इन विवादों को बढ़ने से पहले ही सुलझाने का प्रयास करें। वैवाहिक राशिफल 2019 के अनुसार आप इस वर्ष बच्चों और पत्नी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। संतान अपनी कामयाबी को लेकर प्रसन्न दिखाई देगी और इससे आपको उन पर गर्व महसूस होगा। घर के बड़ों का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा। साल के आखिरी तीन महीने आपके लिए बेहद शुभ साबित होंगे। अपने छोटे भाई-बहनों के साथ अनबन का माहौल न बनाएं। आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करेंगे और कहीं टूर पर जा सकते हैं। मन में ऐसे विचार न लाएं जिससे निराशा का माहौल बनें, ये तनाव का कारण बन सकता है। जुलाई के आसपास बच्चे आपका मार्गदर्शन करेंगे। इस साल घर में कोई मांगलिक कार्य भी संपन्न हो सकता है जिसके कारण घर में ख़ुशी और उत्सव का माहौल रहेगा। आप अपने परिवार को साथ लेकर चलेंगे और इससे आप अपने परिवार के लोगों के दिलों में अपनी एक अलग और अच्छी छवि बनाएंगे।

साल 2019 में राहु गोचर का फल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

2019 में कर्क राशि वालों का स्वास्थ्य

इस साल आपका स्वास्थ्य बहुत सही रहेगा। पेट के सभी रोगों से छुटकारा मिलेगा। इस साल आप अपने खान पान को लेकर काफी सचेत रहेंगे। वहीं व्यायाम और योग को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाएँगे। हालांकि शुरुआती कुछ महीनों में आप तनाव के शिकार हो सकते हैं। गुस्से को शांत रखें नहीं तो ब्लड प्रेशर असामान्य हो सकता है। अधिक तले भुने, मसालेदार, वसा युक्त और बासी खाने से परहेज करें। त्यौहार के समय आपको अपनी सेहत पर थोड़ा ज्यादा ध्यान देना होगा। यदि किसी यात्रा पर जाते हैं तो अपने ब्लड प्रेशर का ध्यान ज़रूर रखें। किसी बड़ी समस्या की सम्भावना न के बराबर है। फिर भी स्वस्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें।

जानें वर्ष 2019 में पड़ने वाले ग्रहण और उनका प्रभाव

वर्ष 2019 में कर्क राशि वालों के लिए विशेष उपाय

  • अपने घर के इष्ट देवता को प्रति दिन पूजा करते वक्त स्मरण करें।
  • प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, इससे भी आपको शिव कृपा से अनेक अच्छे परिणाम मिलेंगे।
  • यदि आपको आर्थिक रूप से कोई कमी नहीं है तो गरीब बच्चों को खाना ज़रूर खिलाएं।
  • आप मोतियों की माला धारण करें, बहुत शुभ होगा।
  • गाय को घर के भोजन के साथ हरा चारा खिलाएं।
  • प्रत्येक मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें और भगवान हनुमान जी को लाल कपड़ा अर्पित करें अथवा चोला चढ़ाएं।
  • मंगलवार के व्रत रखना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

हम आशा करते हैं कि वर्ष 2019 आपके लिए काफी अनुकूल सिद्ध हो और आप जीवन में तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़े। कुंडली फ्री की ओर से आप सभी को वर्ष 2019 में सफलता की हार्दिक शुभकामनाएं।