कन्या राशिफल 2019

कन्या राशि कन्या राशि के जातक बहुत ही परिश्रमी होते हैं। वह अपनी कार्य कुशलता और परिश्रम के लिए ही जाने जाते हैं। ऐसे जातक जिस भी कार्य में हाथ लगाते हैं उसे पूरा करने के बाद ही दम लेते हैं। वह अपने इसी स्वभाव के कारण लोगों में काफी लोकप्रिय होते हैं। वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाला हैै। यानी अगर आप कोई लक्ष्य बनाते हैं और पूरी मेहनत के साथ उसके लिए काम करते हैं तो आपको सकारात्मक फल मिलेगा। इससे आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोत्तरी होगी। आपको आर्थिक लाभ होने के साथ साथ मानसिक सुख और शांति की प्रप्ति होगी। घर और परिवार में खुशियों का आगमन होगा। संतान और पति पत्नी के बीच रिश्ते मधुर रहेंगे। साल के शुरूआती दिनों में जीवन में थोड़ी कठिनाईयाँ आने की संभावना है मगर समय के साथ वह भी दूर हो जाएंगी और परिस्थितियाँ अनुकूल होती चली जाएंगी। जीवन में आने वाली सभी चुनौंतियों का डटकर मुकाबला करेंगे।

राशिफल 2019 में कन्या राशि वालों का व्यवसाय और करियर

वार्षिक राशिफल के अनुसार कन्या राशि वालों के ग्रह और नक्षत्र काफी अनुकूल हैं। करियर और व्यवसाय दोनों में ही आपका भविष्य उज्जवल है। साल की शुरुआत में ही आपको अपने करियर में उन्नति देखने को मिलेगी। आप करियर के संबंध में दूसरे देशों की यात्रा पर भी जा सकते हैं। जो आपके जीवन में कई बेहतरीन परिवर्तन ला सकता है। व्यापार करने वाले जातकों को भी साल के शुरूआती दिनों में ही उन्हें काफी बदलाव देखने को मिलेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियां देखने को मिलेंगी। जिसका आप हँसते हँसते सामना कर लेंगे। इससे आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। फरवरी और मार्च के बीच में आपके करियर में कई मोड़ आएंगे, हालांकि इसके लिए घबराने की जरूरत नहीं है। ये सारे बदलाव आपको भले ही थोड़ी परेशानी में डालें लेकिन इसके दूरगामी परिणाम बहुत ही अच्छे होंगे। आप अपनी कार्य कुशलता से सीनियर्स और सहकर्मियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। लघु उद्योगों, प्राइवेट कर्मचारी और पार्ट टाइम काम करने वालों के लिए भी यह साल काफी अनुकूल रहने वाला है। सरकारी योजनाओं के माध्यम से आप अधिक से अधिक पैसे कमाने में सफल हो सकते हैं। सरकारी कर्मचारियों के लिए भी साल 2019 काफी अच्छा होने की संभावना है।

राशिफल 2019 में कन्या राशि वालों का आर्थिक जीवन

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। निवेश करने पर आपको उसका पूरा लाभ मिलेगा। आपके सितारे आर्थिक लाभ के संकेत दे रहे हैं। आप अपने परिजनों के लिए अच्छी बीमा पॉलिसी का चुनाव कर सकते हैं। बच्चों की पढ़ाई और उनके बेहतर भविष्य के लिए निवेश ज़रूर करें। इसके दूरगामी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। अप्रैल महीने में निवेश करने पर लाभ अधिक होगा। आप सोना, चाँदी जैसे धातुओं के अलावा म्यूचुअल फंड, शेयर आदि में निवेश कर किस्मत आजमा सकते हैं। इसमें आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। अगर आपकी कोई पैतृक संपत्ति है तो उसे आप बेचकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। प्रॉपर्टी के लिहाज से भी यह साल आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। अगर आपने पहले किसी प्रॉपर्टी में निवेश किया है तो इस साल उसमें बेहतर रिटर्न मिलने की संभावना है।

भविष्यफल 2019 के अनुसार कन्या राशि वालों का पारिवारिक जीवन

इस साल आपके घर परिवार में अच्छा माहौल बनेगा। साल के शुरुआत में ही परिवार के बड़े लोगों का आर्शीवाद मिलेगा। भाई बहन के सहयोग से आप किसी नई मंजिल को पाएंगे। परिवार में आपका ओहदा और जिम्मेदारियाँ बढ़ेंगी। इस वर्ष कन्या राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे। हालाँकि साल के मध्य में परिवार में तनातनी बढ़ सकती है। जीवनसाथी के साथ भी अनबन हो सकती है। हालाँकि ऐसी भी परिस्थिति आएगी जिसमें आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप अच्छे से निभाएंगे और अच्छी भूमिका अदा करेंगे। मध्य भाग में फै़मिली के साथ किसी धार्मिक स्थल या विदेश की यात्रा कर सकते हैं। संतान की ओर से आपको कोई आकर्षक उपहार या खबर ​मिल सकती है। सितंबर में घर में ख़ुशियों का आगमन होगा। साल के अंतिम तीन महीनों में परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है। जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए जून और जुलाई का महीना विवाह की दृष्टि से बेहद शुभ है। अक्टूबर में आप अपने रिश्ते के बारे में गंभीर दिखाई देंगे और गहराई से इस रिश्ते के बारे में सोचेंगे। आपका पार्टनर अपने बौद्धिक ज्ञान से आपको प्रेरित करेगा। साल के अंत में प्रेम जीवन से आपको मीठे अनुभव प्राप्त होंगे।

फलादेश 2019 में कन्या राशि वालों का स्वास्थ्य जीवन

सेहत के लिहाज़ से यह साल आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। लेकिन परिवार की ओर से आप स्वास्थ्य के संबंध में अच्छा महसूस करेंगे। आॅफिस और घर के बढ़ते तनाव के चलते आप मानसिक रूप से बीमार हो सकते हैं। इसलिए तनाव को दूर से ही अलविदा करें। इस स्थिति से उभरने के लिए आपको दवाओं से उतना लाभ नहीं होगा। लेकिन हां योग और व्यायाम की बदौलत आप इस परेशानी से बच सकते हैं। कुछ जातकों को लीवर और पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ब्लड प्रेशर से परेशान लोगों की समस्या इस साल बढ़ सकती है। इसलिए सावधान रहें। बाहरी खाने से पूरी तरह परहेज करें यह आपकी समस्या बढ़ा सकता है। सूर्योदय से पहले घास पर नंगे पैर चलना लाभकारी रहेगा। इससे आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। जो लोग मोटापे से परेशान हैं वह अपना विशेष रूप से ध्यान रखें, नहीं तो यह आपको आंतरिक रूप से काफी क्षतिग्रस्त कर सकता है। स्वास्थ्य संबंधी बीमा कराना आपके लिए फायदेमंद होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति भी गंभीर रहें।

कन्या राशि के जातकों के लिए ज़रूरी उपाय

  • शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी की पूजा करें। यदि संभव हो तो माता का व्रत रखें और कन्याओं को भोजन कराएं।
  • चतुर्थी को भगवान गणेश जी पूजा करें।
  • सोमवार और बुधवार के दिन गाय को हरी घास/चारा खिलाएं।
  • तुलसी का पौधा लगाएं और उसमें सुबह शाम जल चढ़ाएं।
  • यदि संभव हो तो किसी ब्राह्मण या भिखारी को भोजन कराएं।