धनु राशिफल 2019

धनु राशिफल 2019 धनु राशि वाले स्वभाव से कठोर और परिपक्व होते हैं। आप अपनी सूझबूझ और कौशल नीति से हर समस्या का हल निकाल लेते हैं। इस साल आप पर शनि साढ़े साती का प्रभाव रहेगा। जिसके चलते आपको थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा। लेकिन समय के साथ आप इससे उभर जाएंगे। नौकरी पेशा करने वालों को संघर्ष करना पड़ सकता है। लेकिन यदि आप संयम से काम लेंगे तो सब सही हो जाएगा। इस दौरान आपको अपने काम पर अधिक ध्यान देने की जरुरत होगी। इस साल आपके संपर्क में कई ऐसे लोग आएंगे तो आपके लिए बहुत लाभप्रद साबित होंगे। इस वर्ष आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ सकता है, लेकिन स्थिति अंत में आपके अनुकूल ही रहेगी। आपका कोई करीबी व्यक्ति आपको गिराने की रणनीति बना सकता है, इसलिए किसी पर आंख बंद कर के विश्वास न करें। व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलों के लिए यह साल सफलता से भरा रहेगा।

राशिफल 2019 में धनु राशि वालों की नौकरी और करियर

साल की शुरुआत में ही आप काम के सिलसिले में शहर से बाहर चल जा सकते हैं। इस साल बिजनेस करने वालों को भारी मुनाफा होगा। नौकरी पेशा करने वालों पर साल के शुरुआती तीन से चार महीनों में काम का बोझ रहेगा। लेकिन आप अपनी सूझबूझ से सब सही कर देंगे। सीनियर, बॉस और सीईओ लेवल के लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे और आपको काम के नए मौके देंगे। आप पर इस साल बुध की ऐसी कृपा होगी कि घर बैठे रहने पर भी आपको विदेश जाने के कई अवसर मिलेंगे। आपके अच्छे कार्यों की बदौलत आपका प्रमोशन होगा और सैलेरी भी बढ़ेगी। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को भी कई अच्छे मौके मिलेंगे। हालांकि साल के कुछ महीनों में आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन कुल मिलाकर देखा जाए तो यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा।

भविष्यफल 2019 में धनु राशि वालों का आर्थिक जीवन

आपके जीवन में अक्सर पैसों की किल्लत रहती है। लेकिन इस साल आप पैसों के मामले में बेफिक्र रहेंगे। धन के मामले में लोग आपकी मदद करेंगे और आय प्राप्ति के भी नए अवसर मिलेंगे। साल के मध्य में आपके खर्चें बढ़ सकते हैं। बच्चों की पढ़ाई पर काफी खर्चा होने वाला है। आप बच्चों और परिवार के बेहतर भविष्य के लिए निवेश कर सकते हैं। विदेश जाने की काफी संभावना है। वहाँ से आने के बाद आपकी नौकरी लगेगी। कुछ लोग किसी निजी कार्य के लिए आपसे पैसे उधार मांग सकते हैं। लेकिन उनसे ज़रा सतर्क रहें, बिना सोचे किसी को भी पैसा उधार न दें। किसी प्रॉपर्टी को ख़रीदने या फिर बड़ा निवेश करने से पहले जानकारों की सलाह अवश्य लें। पूरे साल आप जितनी मेहनत करेंगे साल के आखिरी में आपको उसका उतना ही मुनाफा मिलेगा।

फलादेश 2019 में धनु राशि के छात्रों का भविष्य

शिक्षा के क्षेत्र में धनु राशि वालों के सितारे काफी बुलंद रहेंगे। इस साल एक के बाद एक, कई नए अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्र पूरी ऊर्जा और समर्पण से अपने लक्ष्यों को पाने की कोशिश करेंगे, जिसके परिणाम उन्हें अनुकूल ही मिलेंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को इस साल प्रमोशन मिलेगा। हालांकि कॉलेज लेवल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को थोड़ा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अच्छे नंबर लाने और अच्छे मौके की तलाश के लिए उन्हें काफी सूझबूझ से निर्णय लेना होगा। शुरुआती तीन महीनों में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। वहीं आखिरी तीन महीनों में धनु राशि के ज्यादातर छात्रों को अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है। कुछ छात्रों को साल के अंत तक सरकारी, प्राइवेट और मैनेजमेंट फर्म में नौकरी मिल सकती है।

राशिफल 2019 में धनु राशि वालों का पारिवारिक जीवन

यह साल पारिवारिक जीवन के मामले में काफी मिला-जुला रहेगा। शादीशुदा लोगों को थोड़ा सा कष्ट उठाना पड़ सकता है। लेकिन अविवहित लोगों की इस साल शादी होने की काफी संभावना है। साल की शुरुआत में पारिवारिक खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी, इसलिए सोच समझकर धन ख़र्च करें। बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, लिहाज इस ओर भी ध्यान दें। जीवनसाथी, बच्चों, भाई-बहन और माता-पिता का साथ पाकर आप बहुत खुश होंगे। कुछ बाहरी लोगों की वजह से जीवनसाथी के साथ झगड़े हो सकते हैं। इन्हें बढ़ाने की बजाय सुलझाने का प्रयास करें। साल के मध्य में कार्यस्थल और घर की समस्याओं से आप तनाव महसूस कर सकते हैं। परिवार में बड़े लोगों का आर्शीवाद मिलेगा, ​जो आपकी प्रगति का सबसे बड़ा कारण बनेगा।

भविष्यफल 2019 में धनु राशि वालों का स्वास्थ्य जीवन

धनु राशि वालों का स्वास्थ्य इस साल काफी अच्छा रहेगा। अस्थमा, गठिया और पेट से संबंधित रोगों से आपको छुटकारा मिलेगा। अपनी माता के स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहें। उनकी तबीयत खराब होने के आसार हैं। धनु राशि के कुछ जातकों को साल के अंत में डिप्रेशन या माइग्रेन जैसी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है। जबकि साल के मध्य में जल संबंधी विकारों से परेशानी हो सकती है। तले भुने, मिर्च मसाले और बाहर के भोजन से परहेज करें। इस साल आपको योग, व्यायाम और वर्कआउट करने की खूब जरूरत है। शारीरिक कमजोरी और सुस्ती रह सकती है। इसके बावजूद आप फिट महसूस करेंगे। वे जातक जिनकी उम्र अधिक है उन्हें अपनी सेहत का थोड़ा ज्यादा ध्यान रखना होगा दिल की बीमारी घेर सकती है। इसके अलावा श्वसन और त्वचा संबंधी संक्रमण का भी भय रह सकता है।

धनु राशि वालों के लिए जरूर उपाय

  • रोज सुबह किसी काली गाय या काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
  • गुरुवार और मंगलवार वाले दिन गाय को पीले फल खिलाएं।
  • विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। इससे शुभ फल की प्राप्ति होगी।
  • गुरुवार के व्रत रखना आपके लिए बहुत अच्छा होगा।
  • प्रतिदिन हनुमान जी की आराधना करें। सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करें और हर शनिवार को दर्शन के बाद हनुमान जी को बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं।
  • 20, 12, 19 और 10 आपके लिए बेहद शुभ दिन हैं। कोई भी शुभ काम करना हो तो इस दिन आप बेफिक्र होकर कर सकते हैं।