Rashifal 2020: जानिए साल 2020 में किस राशि के चमकेंगे सितारे

राशिफल 2020 की मदद से जानें क्या कहते हैं इस साल आपके सितारे ? किस राशि वालों को मिलेगी इस साल सफलता और किस राशि वालों को करनी पड़ेगी कड़ी मेहनत। इस फलकथन की मदद से नौकरी, आर्थिक स्थिति, धन, स्वास्थ्य, शिक्षा और पारिवारिक जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में आप विस्तार से जान सकते हैं। वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस भविष्यफल की मदद से हम आपको ये भी बताएंगे कि कैसे आप परेशानियों से भी बच सकते हैं। ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिससे शुभ-अशुभ का भी पता लगाया जा सकता है इसलिए हम आपकी राशि अनुसार आपको यह भी बताएंगे कि वर्ष 2020 में कौन सा समय आपके लिए शुभ रहेगा और कौन-सा अशुभ। तो आइए अब विस्तार से जानते हैं कि कैसा रहेगा साल 2020 में आपका भविष्य।

मेष राशिफल 2020

मेष राशि भविष्यकथन 2020 की मानें तो मेष राशि वालों के लिए इस साल की शुरुआत स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छी रहने वाली है। प्रेम जीवन में इस वर्ष उतार-चढ़ाव आ सकते हैं लेकिन आपका प्यार मजबूत है इसलिए आप हर मुश्किल परिस्थिति से निकल जाएंगे। जो लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं उनके लिए यह वर्ष अच्छा है। इस साल अपने पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें उनकी तबीयत बिगड़ सकती है। इस साल आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। करियर के लिहाज से यह साल बहुत शुभ है इसलिए इस साल का स्वागत करें और अच्छे अवसरों को भुनाने की कोशिश करें।

मेष राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 मेष राशिफल

वृषभ राशिफल 2020

वृषभ राशि वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए साल 2020 उतार-चढ़ावों से भरा रहेगा। इस वर्ष काम के साथ-साथ आपको अपने आराम का भी ध्यान रखना होगा नहीं तो शारीरिक समस्याएं आ सकती हैं। प्रेम जीवन के लिहाज से देखें तो इस साल आपके प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। वर्ष की शुरुआत में परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं लेकिन साल का अंत अच्छा रहने की पूरी उम्मीद है। वृषभ राशि के छात्रों के लिए यह साल अनुकूल है और विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्रों को अच्छी खबर मिल सकती है। वित्तीय दृष्टि से देखें तो इस साल आपको कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं हालांकि आप इन परेशानियों को अपनी सूझबूझ से दूर कर देंगे।

वृषभ राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 वृषभ राशिफल

मिथुन राशिफल 2020

मिथुन राशि मिथुन राशिफल 2020 के मुताबिक मिथुन राशि वालों का प्रेम जीवन इस साल उत्तम रहेगा। जीवन की कई चुनौतियों के बावजूद भी प्रेम में कड़वाहट नहीं आएगी। स्वास्थ्य के हिसाब से भी आपके लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा, हालांकि आपको समय-समय पर चैकअप कराने की सलाह दी जाती है। जो लोग विवाहित हैं उन्हें अपने पार्टनर के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। इस वर्ष घर में धन संबंधी विवाद हो सकता है इसलिए समझदारी से काम लें। इस वर्ष की शुरुआत करियर के लिहाज से अच्छी नहीं है इसलिए कड़ी मेहनत करें। छात्रों के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा लेकिन प्रोफेशनल कोर्स करने वाले छात्रों को इस साल अभूतपूर्व सफलता मिलने की उम्मीद है।

मिथुन राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 मिथुन राशिफल

कर्क राशिफल 2020

कर्क राशि कर्क राशिफल 2020 की मानें तो इस साल आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना होगा। इस साल आपको पित्त संबंधी बीमारी होने की आशंका है। आपके दांपत्य जीवन में इस साल उतार-चढ़ाव आता रहेगा। इस साल आपको अपनी माता के स्वास्थ्य के प्रति भी ध्यान देना होगा। प्रेम जीवन की बात करें तो इस साल आप एक आदर्शवादी प्रेमी बन सकते हैं। इस राशि के छात्रों को इस साल सफलता अर्जित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। वित्तीय मामलों में भी आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए वित्त संबंधी मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें।

कर्क राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2020 कर्क राशिफल

सिंह राशिफल 2020

सिंह राशि कन्या राशिफल 2020 के कथनानुसार इस साल सिंह राशि वाले अच्छे स्वास्थ्य का लाभ उठाएंगे। आपको बस इस बात ध्यान रखना है कि नियमित रूप से योग और व्यायाम करते रहें। प्रेम जीवन में इस साल कामयाबी मिलने की संभावना कम है, सिंह राशि के कई जातक इस साल ब्रेकअप कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी इस साल तनाव रह सकता है। हालांकि संतान पक्ष से इस साल आपको ख़ुशी मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष शुभ फलदायक सिद्ध होने वाला है। धनलाभ के लिए इस साल आपको अधिक से अधिक प्रयास करना पड़ेगा। करियर के दृष्टिकोण से देखा जाए तो यह साल अच्छा रहेगा।

सिंह राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 सिंह राशिफल

कन्या राशिफल 2020

कन्या राशि कन्या राशिफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष आप शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। प्रेम जीवन में भी इस साल गहराई आएगी और आप अपने साथी के प्रति ईमानदार रहेंगे। विवाहित लोगों के लिए भी यह साल खुशियों से भरा रहेगा। पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से भी यह वर्ष अनुकूल है। कन्या राशि के छात्रों को इस साल अच्छे परिणाम मिलेंगे। आर्थिक पक्ष भी इस वर्ष मजबूत रहेगा और धन संचय करने में भी आपको सफलता मिलेगी। करियर के लिहाज से भी यह साल आपके लिए काफी अच्छा है। मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले इस राशि के जातकों को इस साल काफी उपलब्धियां मिलेंगी।

कन्या राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 कन्या राशिफल

तुला राशिफल 2020

तुला राशि तुला राशिफल 2020 के मुताबिक़, इस साल आपका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, आपको अपच, सिर दर्द, जोड़ो में दर्द और वायु रोग जैसी समस्याएं हो सकती हैं। खुद को स्वस्थ रखने के लिए सही दिनचर्या बनाएं और योग आदि का सहारा लें। इस वर्ष आपके प्रेम जीवन में स्थिरता आएगी। विवाहित हैं तो इस वर्ष की शुरुआत में अपने जीवनसाथी से उलझने की कोशिश न करें स्थिति नाज़ुक है। हालांकि साल के मध्य में स्थितियां सुधर जाएंगी। छात्रों के लिए भी यह साल अच्छा रह सकता है और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी मेहनत का फल इस साल मिल सकता है। इस साल कोई नया बिजनेस शुरू करने के बारे में न सोचें तो अच्छा रहेगा।

तुला राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 तुला राशिफल

वृश्चिक राशिफल 2020

वृश्चिक राशि वृश्चिक राशिफल 2020 के मुताबिक़, यह साल स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए अच्छा रहने वाला है। हालांकि आपको कुछ मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जिससे दूर रहने के लिए आपको योग का सहारा लेना चाहिए। प्रेम जीवन इस साल शांतिपूर्ण बीतेगा। दांपत्य जीवन में भी स्थिरता बनी रहेगी। इस वर्ष आपके घर में कोई नया मेहमान भी दस्तक दे सकता है। आर्थिक दृष्टि से भी यह साल अच्छा रहने वाला है। साल की शुरुआत में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं और बढ़ते वक्त के साथ ये काम आपको काफी मुनाफ़ा देगा। इस साल आप अपनी ऊर्जा का सही से इस्तेमाल कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 वृश्चिक राशिफल

धनु राशिफल 2020

धनु राशि धनु राशिफल 2020 कहता है कि, कुछ छोटी-मोटी समस्याओं को छोड़ दें तो स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल आपके लिए अच्छा रहने की पूरी उम्मीद है। प्रेम संबंधों के लिए भी यह साल अच्छा रहने वाला है। अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बनाएंगे जिससे दांपत्य जीवन भी खुशहाल रहेगा। पारिवारिक जीवन में भी इस वर्ष उतार-चढ़ाव नहीं आएंगे जिससे घर में सुकून का माहौल रहेगा। करियर की दृष्टि से देखें तो इस साल आपको विदेशी स्रोतों से धन लाभ होने की पूरी संभावना है। कार्यक्षेत्र में भी आपके अच्छे काम को इस साल सराहा जाएगा। यह साल आपके लिए कई संभावनाएं लेकर आएगा इसलिए खुले दिल से इस साल का स्वागत करें।

धनु राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 धनु राशिफल

मकर राशिफल 2020

 मकर राशि मकर राशिफल 2020 के कथनानुसार, यह साल कई मायनों में आपके लिए शुभ है। हालांकि स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्याओं का आपको सामना करना पड़ेगा लेकिन कोई लंबी बीमारी इस साल पूरी तरह से ठीक हो सकती है। प्रेम जीवन के लिए यह साल अच्छा है। विवाहित लोगों को कुछ उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन भी काफी हद तक अच्छा रहेगा। इस राशि के छात्रों को इस साल कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलेगी। वित्तीय मामलों के बारे में बात करें तो इस साल स्थिति थोड़ी नाजुक रह सकती हैं इसलिए फ़िजूलखर्चों से बचें। इस साल बेरोजगार लोगों को स्थाई नौकरी मिल सकती है।

मकर राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 मकर राशिफल

कुंभ राशिफल 2020

कुंभ राशि कुंभ राशिफल 2020 के मुताबिक़ इस साल आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा नहीं तो स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आ सकती हैं। इस वर्ष आप कई यात्राएं करेंगे और इन यात्राओं से आपको अच्छे फल मिलेंगे। विदेश जाने का सपना देख रहे लोगों की मुराद भी इस साल पूरी हो सकती है। नौकरी में इस साल ट्रांसफर हो सकता है। इस साल पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ावों से भरा हुआ रहने की उम्मीद है। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से आपको अच्छा व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। प्रेम जीवन के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल है इसलिए कुछ भी बोलने या करने से पहले विचार कर लें।

कुंभ राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 कुम्भ राशिफल

मीन राशिफल 2020

मीन राशि मीन राशिफल 2020 के कथनानुसार, इस साल मीन राशि वालों को करियर में सफलता मिलेगी और आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी इस वर्ष आप अच्छा वक्त गुजारेंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये साल अच्छा रहेगा।साल 2020 में समाज के सम्मानित लोगों से आपको आशीर्वाद प्राप्त होगा। इस साल आपकी कई इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। इस वर्ष आपकी कई यात्राएं होंगी जिनसे आपको आर्थिक लाभ होगा। व्यापार में इस साल आपको कई सफलताएं मिलेंगी। इस साल आप हर चुनौती का डटकर सामना करेंगे और कई समस्याओं को सुलझाने में कामयाब रहेंगे।

मीन राशि का विस्तृत वार्षिक फल पढ़ने के लिए देखें – 2020 मीन राशिफल

साल 2020 की आपको हार्दिक शुभकामनाएं।